महिलाओं की सुरक्षा को लेकर DM नैनीताल ने पुलिस टीम का किया गठन, असुरक्षित स्थान पर चलाया जा रहा चेकिंग अभियान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 02:04 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड में महिला अपराधों और महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डीएम (DM) नैनीताल ने पुलिस टीम का गठन किया है। वहीं इन टीमों के द्वारा हल्द्वानी शहर के तमाम स्कूल कॉलेजों में जाकर छात्राओं और महिलाओं से बातचीत की जा रही है। इस दौरान यह सामने निकल कर आया है कि हल्द्वानी शहर के 18 पॉइंट ऐसे हैं जहां छात्राओं, लड़कियों और महिलाओं को जाने में असुरक्षा महसूस होती है। इसी के साथ अलग-अलग स्कूलों और कॉलेज में छात्राओं से बातचीत के दौरान यह खुलासा हुआ कि सबसे ज्यादा असुरक्षित स्थान ऑटो स्टैंड है। इन ऑटो स्टैंड पर अक्सर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और गंदे कमेंट जैसी घटनाएं होती है।

अपर निदेशक प्रशिक्षण ऋचा सिंह ने जानकारी दी है कि डीएम नैनीताल के द्वारा महिलाओं को सुरक्षा देने हेतु एक पुलिस कमेटी का गठन किया है। इसमें महिलाओं द्वारा बताए असुरक्षित स्थान चिन्हित करने के बाद अब पुलिस टीम इन 18 पॉइंट्स पर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि भरे बाजार में, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर, चौराहों के आसपास और ऑटो स्टैंड पर पुलिस के जवान सादी वर्दी में भी तैनात रहेंगे। इसी के साथ डायल( DIAL) 112 को हाईवे पर लगातार सघन चेकिंग और अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सभी थानों की फोर्स, महिला पुलिस अधिकारी और जवानों, ट्रैफिक पुलिस को सड़क पर विजिबल रहने के निर्देश दिए हैं। जिससे महिलाएं 24 घंटे अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें। बताया गया कि एसएसपी  नैनीताल खुद भी पुलिस कंट्रोल रूम से सीसीटीवी कैमरे के जरिए सघन चेकिंग अभियान और शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं।

एसएसपी (SSP) नैनीताल पी एन मीणा ने कहा कि जिले में महिला अपराधों की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से चलाये जा रहे अभियान में चौंकाने वाले तथ्य निकलकर सामने आए हैं। जिसको लेकर अब पुलिस को ऐसे अपराधिक लोगों के प्रति सख्त कार्रवाई करनी होगी, जिससे महिलाओं को सुरक्षा प्रदान कराई जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News