जिलाधिकारी ने हरिद्वार जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण,संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 12:43 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड में हरिद्वार के जिलाधिकारी ने हरमिलाप जिला अस्पताल पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। वहीं निरीक्षण के दौरान डीएम ने जनरल वार्ड, ओटी डेंगू वार्ड समेत अस्पताल के सभी विभागों की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

जानकारी के अनुसार हरिद्वार के जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने जिला अस्पताल में मरीजों के लिए की गई व्यवस्था के बारे में जानकारी जुटाई। वहीं मौके पर डीएम ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को दी जा रही सुविधाएं ठीक पाई गई है। इसी के साथ ही डीएम ने कहा कि हरमिलाप जिला चिकित्सालय हरिद्वार का निरीक्षण किया गया है। बताया गया कि सभी वार्डो और ओपीडी सहित स्टाफ के बारे में जानकारी ली गई है। इस दौरान डीएम ने अस्पताल की बिल्डिंग की हालत को जर्जर बताते हुए, नए सिरे से निर्माण की बात कही। वहीं आगे कहा कि महिला जिला चिकित्सालय में 200 बेड की बिल्डिंग में शिफ्ट करने के लिए जल्द ही प्रयास किए जाएंगे।

वहीं इस निरीक्षण के दौरान अस्पताल के शौचालय की साफ सफाई में कमी पाई गई है। साथ ही काउंटर पर ऑनलाइन पेमेंट नहीं हो रही है। इसके चलते जिलाधिकारी ने जल्द ही व्यवस्था कराए जाने के आदेश दिए हैं, ताकि आम जनता को कोई असुविधा न हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News