पुष्कर सिंह धामी ने आदि कैलाश और केंद्रीय मंत्री यादव ने वन अकादमी में किया योग

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 08:43 AM (IST)

 

देहरादूनः अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आदि कैलाश क्षेत्र में तथा केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री भूपेंद्र यादव ने देहरादून में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में योग कर उसके जरिए सबको स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

PunjabKesari

धामी ने समुद्रतल से लगभग 15 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित आदि कैलाश में योग कर पूरे विश्व के शिवभक्तों को आदि कैलाश दर्शन सहित समूची व्यास घाटी आने का निमंत्रण भी दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र के विजन से आज सीमांत गांवों की तस्वीर बदल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पार्वतीकुंड तथा आदि कैलाश के दर्शन के बाद व्यास घाटी में आदि कैलाश, ओम पर्वत, कैलाश दर्शन, काली मंदिर, व्यास गुफा आदि तीर्थ स्थलों के दर्शन को हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। धामी ने कहा कि भारत द्वारा विश्व को दी गई ‘योग' रूपी अमूल्य धरोहर से आज करोड़ों लोग लाभान्वित हो रहे हैं। धामी ने सभी से शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक शक्ति के लिए योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने एवं अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने की अपील की।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने वन अकादमी, भारतीय वन सेवा और राज्य वन सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों और कर्मचारियों समेत अन्य लोगों के साथ यहां वन अकादमी के मैदान में योग किया । इस दौरान, यादव ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम की भी शुरुआत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News