CM धामी ने T20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय टीम को दी हार्दिक बधाई, कहा- इस उपलब्धि से प्रत्येक देशवासी गौरवान्वित

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 11:34 AM (IST)

देहरादून: T20 वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी है। इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। 

पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर लिखा, "विश्व विजेता भारत! T-20 वर्ल्ड कप के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हरा कर विश्वकप विजेता बनने पर भारतीय क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपकी इस उपलब्धि से प्रत्येक देशवासी गौरवान्वित है।"

दूसरी बार चैंपियन बना भारत 
बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत दूसरी बार चैंपियन बना। इससे पहले 2007 में पाकिस्तान को हराकर भारत ने खिताब जीता था। भारत ने रोहित की कप्तानी में अब जाकर दूसरी बार खिताब जीता। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों का लक्ष्य दिया था, वहीं आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने 16 रनों का बचाव कर टीम को जीत दिलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News