"देहरादून में फिल्म सिटी के निर्माण की दिशा में तेजी से शुरू करें काम", CM धामी का अधिकारियों को निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 08:47 AM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में बनने वाली प्रदेश की पहली फिल्म सिटी के निर्माण की दिशा में अधिकारियों को काम तेजी से शुरू करने के निर्देश सोमवार को दिए। मुख्यमंत्री ने यहां उद्योग विभाग एवं अन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक में ये निर्देश दिए। फिल्म सिटी के लिए 107 एकड़ भूमि चिह्नित की जा चुकी है। 

धामी ने देहरादून के निकट लालतप्पड़ में 57 एकड़ में बनने वाले ‘कन्वेंशन सेंटर' का कार्य जुलाई 2026 तक पूर्ण करने तथा हरिद्वार के अलावा उधमसिंह नगर जिले और देहरादून जिले के सेलाकुई में ‘फ्लैटेड फैक्टरी' का निर्माण भी तेजी से करने के निर्देश दिए। हरिद्वार में पांच लाख वर्गफुट भूमि पर ‘फ्लैटेड फैक्टरी' का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि राज्य में जारी परियोजनाओं के पूरा होने तक उनके कार्यों का पूरा कैलेंडर बनाया जाए तथा जिन परियोजनाओं को दो साल में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है, उनके संबंध में स्पष्ट ब्योरा जल्द प्रस्तुत किया जाए। 

"पर्वतीय क्षेत्रों में भी उद्योगों को तेजी से बढ़ावा दें"
धामी ने अधिकारियों से निजी औद्योगिक नीति के तहत ऐसी व्यवस्था करने को कहा जिसमें भू-उपयोग परिवर्तन की जरूरत न पड़े और कार्यों में अनावश्यक देरी न हो। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों के अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में भी उद्योगों को तेजी से बढ़ावा देने को कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News