Dehradun: ''स्वच्छ भारत'' अभियान के 10 साल पूरे होने पर कार्यक्रम आयोजित,केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने की शिरकत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 01:13 PM (IST)

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के 10 साल पूरे हो गए हैं। इस के चलते देहरादून के गांधी पार्क में 'स्वच्छ भारत दिवस' कार्यक्रम आयोजित किया गया है। वहीं इस मौके पर देहरादून पहुंचे केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू कार्यक्रम में शामिल हुए।

प्राप्त सूचना के मुताबिक स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू देहरादून पहुंच चुके है। इस दौरान गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने शिरकत की। वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने स्वच्छ भारत की पिछले एक दशक की स्वच्छता उपलब्धियों को लेकर इस राष्ट्रव्यापी अभियान की सराहना करते हुए सभी लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने की अपील की। उन्होंने कहा कि 'स्वच्छता ही सेवा 2024' की थीम स्वभाव स्वच्छता और संस्कार स्वच्छता ने एक बार फिर देश को स्वच्छता, सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में एकजुट किया है।

वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन काफी महत्वपूर्ण दिन है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज यानी 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन है। इसी के साथ ही कहा कि उत्तराखंड में आज शहीद दिवस भी है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने राजधानी देहरादून से पूरे देश के लिए स्वच्छता को लेकर एक सकारात्मक संदेश भी दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News