Uttarakhand News: कांग्रेस की ''केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा'' आज से शुरू, पार्टी अध्यक्ष ने दिया ये बयान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 12:33 PM (IST)

हरिद्वारः आज यानी 24 जुलाई को हरिद्वार में हर की पौड़ी से कांग्रेस की 'केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा' की शुरुआत होने जा रही है। बता दें कि ये यात्रा हरिद्वार से केदारनाथ तक जाएगी। इसी संबंध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि भाजपा के धर्म के साथ राजनीतिक खिलवाड़ के लिए है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि उत्तराखंड में धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसी के विरोध में कांग्रेस की ओर से केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा पदयात्रा शुरू की जा रही है। इस यात्रा का आगाज हरिद्वार स्थित हर की पौड़ी से होगा। उन्होंने यह भी कहा कि ये यात्रा सनातन धर्म की जागरूकता के लिए है। इसी बीच माहरा ने कहा कि वे दिल्ली में केदारनाथ धाम के नाम से मंदिर निर्माण का विरोध भी करते रहेंगे।

बता दें कि इस पदयात्रा में पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विधायक प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मंत्री नवप्रभात, मंत्री प्रसाद नैथानी, हीरा सिंह बिष्ट समेत पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक समेत पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। यात्रा में लगातार साथ चलने के लिए 80 कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का पंजीकरण किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News