कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष भूषण द्वारा BJP प्रत्याशी के प्रचार पर खड़े किए सवाल, चुनाव आयोग से की ये मांग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 01:06 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण की ओर से पार्टी विशेष के चुनाव प्रचार पर सवाल खड़ा करते हुए इसे उनके संवैधानिक पद की गरिमा के खिलाफ बताया है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस संदर्भ में न्याय संगत कार्रवाई की अपेक्षा की है।

माहरा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद किसी पार्टी विशेष से नहीं जुड़ा होता है, परन्तु आम चुनाव में पार्टी विशेष के पक्ष में प्रचार करना उनके पद की गरिमा के खिलाफ है। इसलिए उन्हें अब इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार रही है। माहरा ने कहा कि भूषण ने वर्षों से चली आ रही परम्पराओं को तोड़ने का काम किया है, जिसके कारण कांग्रेस पार्टी विधानसभा अध्यक्ष पद से उनके त्यागपत्र की मांग करती है। उन्होंने कहा कि इस कृत्य ने साबित कर दिया है कि भाजपा के राज में संविधान में उल्लिखित नियम कानून, केवल विपक्षी दलों पर लागू होते हैं, सत्ताधारी भाजपा पर नहीं।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने निर्वाचन आयोग से भी मांग की है कि विधानसभा अध्यक्ष की ओर से पार्टी विशेष के पक्ष मे प्रचार करने को गंभीरता से लिया जाए तथा इस पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों तहत न्याय सम्मत समुचित कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News