कांग्रेस ने मोदी से पूछे अंकिता हत्याकांड संबंधी सवाल, कहा- न्याय प्रक्रिया में बाधा डालने वाले BJP नेताओं पर कार्रवाई होगी?

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 09:46 AM (IST)

देहरादूनः आसन्न लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को उत्तराखंड कांग्रेस की सह प्रभारी और झारखंड के महगमा विधानसभा से विधायक दीपिका पांडे ने राज्य के पौड़ी जनपद में एक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता के रिसोर्ट में स्थानीय युवती अंकिता भंडारी की हत्या मामले उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे हैं। पांडे ने यहां पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कर रहे हैं कि अंकिता के परिवार को न्याय मिले? क्या न्याय की इस प्रक्रिया में बाधा डालने वाले भाजपा नेताओं के ख़िलाफ कोई कार्रवाई होगी?

दीपिका ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि राज्य में हेमा नेगी, पिंकी, जगदीश चंद्र, विजय वात्सल्य, केदार भंडारी और विपिन रावत हत्याकांड पर भी किसी की जबावदेही सुनिश्चित हुई? उन्होंने पूछा कि अपार आस्था के केंद्र भगवान बाबा केदारनाथ मंदिर में 230 किलो सोना गायब हो गया, इसका दोषी कौन है। उत्तराखंड में पेपर लीक और भर्ती घोटालो का दोषी कौन है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के कई विभागों में भर्ती घोटाले हुए। इन घोटालों में कई गिरफ्तारियां भी हुई, जिनमें अधिकांश भाजपा नेता या कार्यकर्ता संलिप्त थे। उन्होंने कहा कि हमारा आग्रह है, कृपया बताएं, हाकम सिंह किस पार्टी का पदाधिकारी है? हरिद्वार का संजय धारीवाल तथा नितिन चौहान किस पार्टी के मंडल अध्यक्ष और महामंत्री है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तराखंड एक ऐसा राज्य है, जो हाल के वर्षों में भयंकर बेरोजगारी, अभूतपूर्व पलायन, ध्वस्त होते इंफ्रास्ट्रक्चर और कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात के कारण त्रस्त रहा है। हमें उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री इस अवसर पर हमारे सवालों पर अपनी बात रखेंगे कि उनकी सरकार राज्य में कोई सार्थक सुधार करने में विफल क्यों रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार उत्तराखंड की सबसे बड़ी चुनौतियों- बेरोजगारी और पलायन का समाधान करने में पूरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि 2021 में, एक सर्वे से पता चला कि पिछले 10 वर्षों में पांच लाख लोग राज्य से बाहर चले गए हैं और पलायन करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News