दीपावली और राज्य स्थापना दिवस में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर CM ने की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 09:10 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून स्थित सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया। इस बैठक के दौरान सीएम धामी ने आगामी दीपावली पर्व और राज्य स्थापना दिवस में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके साथ ही धामी ने राज्य में स्वच्छता, स्वास्थ्य, यातायात की बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

सीएम धामी ने त्योहारों के सीजन के मद्देनजर खाद्य पदार्थों में मिलावट, थूकने की घटनाओं और गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही राज्य स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपदों के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। दीपावली और राज्य स्थापना दिवस के दृष्टिगत प्रदेश की सीमाओं पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

इस दौरान धामी ने अधिकारियों को यातायात प्रबंधन का विशेष ध्यान देने, अग्निशमन वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था, स्वास्थ्य विभाग को सभी आपातकालीन व्यवस्था के साथ ही बर्न यूनिट 24 घंटे सुचारू रखने समेत खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी को रोकने के लिए खाद्य पदार्थों की नियमित सैंपलिंग करने के लिए निर्देशित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News