CM धामी ने शिक्षक दिवस पर शैक्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में की शिरकत, उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 04:03 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राजभवन में माननीय राज्यपाल के साथ शिक्षक दिवस के अवसर पर "शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार" वितरण समारोह में सम्मिलित हुए। इस अवसर मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रदेश के विभिन्न शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को सम्मानित किया।

इसी के साथ सीएम ने पूर्व राष्ट्रपति एवं शिक्षाविद डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए कहा कि शिक्षक सही मायने में राष्ट्र निर्माता हैं। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षकों को बेहतर प्रशिक्षण प्रदान कर रही है। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में तकनीकी का समावेश करते हुए विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य किए जा रहे हैं। वहीं आगे धामी ने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार द्वारा विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों के उत्थान हेतु भी अनेक योजनाएं संचालित की गई हैं।

वहीं धामी ने शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को हार्दिक शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को शिक्षित कर राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान तो देते ही है, साथ ही समाज को नई दिशा देने में भी उनकी बड़ी भूमिका होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News