भारत चीन सीमा को जोड़ने वाली नीति घाटी में फटा बादल,300 मीटर से अधिक सड़क क्षतिग्रस्त;सैन्य आवाजाही रही ठप

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 08:51 AM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली में लगातार बारिश कहर बनकर बरस रही है। इसी बीच मूसलाधार बारिश के कारण भारत चीन की सरहद को जोड़ने वाले नीति घाटी में बादल फटने की खबर सामने आई है। वहीं इस भारी आपदा में बार्डर हाईवे की सड़क 300 मीटर से अधिक क्षतिग्रस्त हो गई है। इस दौरान सड़क  में भारी मलबा और बोल्डर पसरे हुए हैं। साथ ही बार्डर हाईवे में निर्माणाधीन एक पुल भी पूर्ण  रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है।

जानकारी के अनुसार बीते सोमवार को भारी बारिश के चलते नीति घाटी में स्थित फरकिया गांव एवं बाम्पा में बादल फटने से नालो में भारी जलजला आया। जिस कारण पहाड़ी से मलबा व बोल्डर आने से कुछ ही माह पूर्व तैयार हुई सड़क टूट गई है। वहीं भारी बलबा एवं बोल्ड़र आने से बीती देर सांय तक बार्डर में सैन्य छावनियों तक आवाजाही पूरी तरह से ठप रही। इसके बाद बीते सोमवार को सांय चार बजे बीआरओ की ठेकेदार एजेन्सी ओसिस कंपनी ने बोल्डर व मलबे के उपर ही वैकल्पिक सड़क तैयार कर सरहद की आवाजाही सुचारू की।

कंपनी के प्रोजैक्ट मैनेजर एसपी सिंह ने बताया कि बादल फटने से आए मलबे व बोल्डर से 300 मीटर से अधिक सड़क पूरी क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं उनकी कंपनी के द्वारा यहां पर निर्माणाधीन पुल भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अतिरिक्त कंपनी की कुछ मशीनें भी मलबे में दब गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News