ऋषिकेश में नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई, 393 वाहनों का काटा चालान

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2023 - 09:02 AM (IST)

 

ऋषिकेशः उत्तराखंड में परिवहन विभाग ने चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद ऋषिकेश में सड़कों पर नियमों का उल्लंघन करने वाले 393 वाहनों का चालान किया है।

चारधाम यात्रा का प्रवेशद्वार कहे जाने वाले ऋषिकेश के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) मोहित कोठारी ने बताया कि 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक परिवहन विभाग, ऋषिकेश ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 393 वाहनों का चालान किया है। उन्होंने बताया कि अति गंभीर प्रकृति का उल्लंघन पाए जाने पर नौ वाहनों को जब्त भी किया गया। परिवहन अधिकारी ने बताया कि 16 निजी वाहनों के व्यवसायिक इस्तेमाल करने पर उनका चालान करके लगभग चार लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। यात्रा में क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने पर 44, टिकट की ज्यादा कीमत वसूलने पर 10, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर 74, गाड़ी पर दरों की सूची चस्पा नहीं करने पर 10, बिना फिटनेस प्रमाणपत्र के गाड़ी चलाने पर 41, बिना बीमा के गाड़ी चलाने पर 47 व बिना कर चुकाए गाड़ी चलाने पर 64 चालान किए गए।

वहीं मोहित कोठारी ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं, जिसके तहत वाहनों की लगातार जांच की जा रही है। गौरतलब है कि चारधाम यात्रा 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ शुरू हुई थी। केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को जबकि बद्रीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुले थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News