उत्तराखंड में 1 से 16 मार्च तक 7 करोड़ से अधिक की नगदी, अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 02:01 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में बताया गया कि राज्य में 01 मार्च से 16 मार्च तक सात करोड़ रुपए से ज्यादा की नगद धनराशि, अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त किया गया है, जिसमें सबसे अधिक मात्रा मादक पदार्थ की है।

सचिवालय में सभी जनपदों के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेसिंग के माध्यम से चुनाव की तैयारियों के संबंध में हुई इस बैठक में, डॉ. पुरुषोत्तम ने निर्बाध मतदान संपन्न करवाने हेतु विस्तृत दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मतदान प्रथम चरण में होना है, इस लिहाज से बूथ लेवल तक विभिन्न गतिविधियों सहित जागरूकता कार्यक्रमों को और व्यापक स्तर पर चलाया जाए।

सीईओ ने कहा कि प्रदेश के ऐसे जनपद जो अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से लगे हुए हैं, उनके चेकपोस्ट पर और भी प्रभावी तरीक़े से निगरानी बढ़ाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि इलेक्शन सीज़र मैनेजमेंट सिस्टम (ईएसएमएस) में सभी एजेंसियां सीज़र रिपोर्ट, इनरसेप्ट रिपोर्ट को जिम्मेदारी से पूर्ण करें, ताकि किसी भी प्रकार की त्रुटि की गुंजाइश ना रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी जनपदों में स्टैटिक सर्विलांस टीमें विभिन्न माध्यमों से प्राप्त सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए उन पर त्वरित कार्रवाई करें।

बैठक में स्टेट नोडल ऑफिसर (एक्सपेंडिचर एवं मॉनिटरिंग) मनमोहन मैनाली ने जानकारी दिया कि प्रदेश में 01 मार्च से 16 मार्च तक सात करोड़ रुपए से अधिक नकद धनराशि, अवैध शराब, मादक पदार्थ को जब्त किया गया है, जिसमें सबसे अधिक मात्रा मादक पदार्थ की है। वहीं अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में फोर्स डेप्लॉयमेंट प्लान तैयार कर दिया गया है। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में जो शैडो एरिया है, वहां संचार व्यवस्था सुचारु करने के लिए जिलों के एसएसपी/एसपी को निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के दुर्गम इलाकों में ड्रोन कैमरों द्वारा मॉनिटरिंग की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News