उधमसिंह नगर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, अपहरण बालिकाओं को सकुशल किया बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 11:49 AM (IST)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में चर्चा में रहने वाली उधम सिंह नगर की पुलिस के हाथ एक बार फिर से बड़ी कामयाबी लगी है।  पुलिस की टीम ने थाना ट्रांजिट कैम्प से अपहरण की गई 2 बालिकाओं को कड़ी मेहनत करके सकुशल बरामद कर लिया। इसके साथ तीन आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बरामद लड़कियों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। उक्त मामले का खुलासा बीते मंगलवार को एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने अपने कार्यालय में किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने खुलासा करते हुए बताया कि थाना ट्रांजिट कैम्प निवासी ने तहरीर दी थी कि उसकी दो बेटियां कहीं लापता हो गई है। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस द्वारा संबंधित मामले में काफी खोजबीन की गई मगर कोई सुराग नहीं मिल पाया था। पुलिस इस मामले की जांच में दिन रात जुटी रही। इस अपहरण मामले में पुलिस द्वारा लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया। साथ ही अन्य टेक्निकल की मदद से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में भी तलाश की गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आखिकार इनपुट के आधार पर पुलिस की टीम को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग स्थित एक ईंट भट्टे से विक्की नामक युवक मिल गया। इसके बाद पुलिस द्वारा की गई सख्त पूछताछ में उसने बताया कि गुमशुदा लड़कियां उसके भाई व पंकज के साथ राजस्थान में काम करने चली गई है।

वहीं पुलिस द्वारा तत्काल लगभग 2800 किलोमीटर का सफर तय करके पुलिस ने विक्की भारती, पंकज व शिवम भारती निवासी गन थाना बहेड़ी, जनपद बरेली उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से की गई पूछताछ में उन्होंने बताया कि शिवम ने एक युवती से शादी कर ली तथा अन्य ने नाबालिग लड़की से भी दुराचार की घटना को अंजाम दिया। फ़िलहाल पुलिस ने युवतियों से दुराचार का मामला पंजीकृत कर आरोपियों को जेल भेज दिया है तथा युवतियों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News