असम आर्मी कैंप से भागकर खटीमा पहुंचा सेना का जवान, राइफल व 60 जिंदा कारतूस के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 12:25 PM (IST)

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा कोतवाली पुलिस ने आर्मी कैंप से भागे सेना के जवान को हिरासत में लिया है। इसी के साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से रायफल व 60 जिंदा कारतूस भी बरामद किए है। वहीं इस कार्रवाई के दौरान खटीमा सीओ विमल रावत,कोतवाल मनोहर दसोनी,एसएसआई विनोद जोशी सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। फिलहाल पुलिस आर्मी कैंप से भागकर खटीमा पहुंचे सेना के जवान से पूछताछ कर रही है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक बंगाल इंजीनियरिंग सेना का जवान वर्तमान में असम में तैनात था। इसी बीच सेना का जवान आर्मी कैंप से अपनी ड्यूटी के दौरान इंसास राइफल व 60 जिंदा कारतूस लेकर खटीमा भाग कर पहुंचा था। वहीं पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर नगर के चौराहे स्थित एक होटल से आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया है। इसी के साथ ही पुलिस ने जवान को राइफल के साथ हिरासत में लेने की सूचना आसाम स्थित आर्मी कैंप के अधिकारियों को दी है। इसके चलते आर्मी जवान से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार सेना का जवान चंपावत जनपद का निवासी है। इस दौरान पुलिस की टीम के द्वारा संबंधित जवान से आर्मी कैंप से भागकर खटीमा क्यों पहुंचा? इस विषय को लेकर गहन पूछताछ की जा रही है।

वहीं इस मामले में उधम सिंह नगर जनपद के एडिशनल एसपी मनोज कत्याल ने कहा कि आसाम आर्मी कैंप से सेना का एक जवान रायफल व कारतूस लेकर भाग गया था। साथ ही सेना के जवान के खटीमा पहुंचने की सूचना मिलने के दो घंटे के भीतर नगर में स्थित होटल से रायफल व जिंदा कारतूस समेत जवान को हिरासत में लिया गया है। इसके चलते खटीमा कोतवाली पुलिस के द्वारा हथियार बरामद का मुकदमा पंजीकृत कर सेना के जवान को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त वह आर्मी कैंप से रायफल व जिंदा कारतूस लेकर क्यों भागा संबंधित मामले में सेना के जवान को रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News