Almora: गांधी जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम, DM ने बापू को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 11:27 AM (IST)

अल्मोड़ाः देशभर में गांधी जयंती की धूम के बीच अल्मोड़ा में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए कलक्ट्रेट परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। वहीं इस मौके पर विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट किया।

जानकारी के अनुसार आज यानी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर सभी ने महात्मा गांधी के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके विचारों और सिद्धांतों पर चर्चा की। इसी के साथ ही अल्मोड़ा के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों में भी गांधी जयंती को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। इस दौरान छात्रों ने मार्च पास्ट किया। वहीं इस अवसर पर विद्यार्थियों ने गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके आदर्शों को याद किया।

बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। भारतीय स्वाधीनता संग्राम को नई दिशा देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं 'जय जवान - जय किसान' का उद्घोष करने वाले कर्तव्यनिष्ठ व देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को सीएम धामी ने अपने शासकीय आवास पर श्रद्धांजलि दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News