अल्मोड़ाः SSJ विश्व विद्यालय में जमकर हंगामा, छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर विद्यार्थी नेताओं में भारी आक्रोश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 04:00 PM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर छात्र आक्रोशित हो चुके हैं। इसी बीच अल्मोड़ा के सोबन सिंह जीना विश्व विद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने जमकर हंगामा किया। वहीं, इस मौके पर छात्रों ने विश्वविद्यालयों सहित राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक अल्मोड़ा के जीना विश्व विद्यालय में छात्रों ने जमकर हंगामा किया है। दरअसल, इसमें छात्र नेताओं ने शीघ्र ही छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग की है। इसके चलते छात्रों ने कुलपति कार्यालय सहित कैम्पस को बंद कर दिया। इसमें आक्रोशित छात्रों ने छत पर चढ़ कर चुनाव की तिथि तुरंत घोषित करने की मांग विश्व विद्यालय प्रशासन से की है। वहीं, इस मौके पर कैम्पस में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय एवं राज्य सरकार पर छात्र संघ चुनाव को लटकाने का आरोप लगाया है। छात्रों का कहना है कि अभी तक छात्र संघ चुनाव हो जाने चाहिए थे, लेकिन शिक्षा मंत्री इस चुनाव को लटका रहे है। आरोप है कि शिक्षा मंत्री विद्यार्थी हितों को रोकने के लिए और छात्र समुदाय को गुमराह करने के लिए चुनाव को लटका रहे है।

वहीं इस मौके पर महासचिव मोहन लटवाल का कहना है कि बीती 28 सितंबर को प्रदेश में छात्र संघ चुनाव होने थे। लेकिन विश्वविद्यालय और राज्य सरकार इन चुनावों को करवाने में अभी भी नाकामयाब है। इसके चलते छात्र संगठनों के द्वारा कार्यालय सहित कैम्पस को बंद करवाया गया है। इसके अतिरिक्त कालेज प्रशासन से चुनाव की तिथि तुरंत घोषित करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News