हल्द्वानी में लालकुआं के पास आ धमका हाथियों का झुंड, हाईवे पर लगा लंबा जाम

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 10:24 AM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में लाल कुआं के पास हाईवे पर हाथियों का झुंड आने की खबर सामने आ रही है। इस दौरान हाईवे पर वाहनों का लंबा जाम दिखाई दिया। बताया गया कि हाथियों का झुंड टांडा जंगल से निकलते हुए गोला रेंज की तरफ ग्रामीण इलाकों में पहुंच गया। गनीमत रही कि इस दौरान हाथियों ने उत्पात नहीं मचाया।

जानकारी के अनुसार लाल कुआं के पास बीती देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब वन विकास निगम के डिपो संख्या-5 के समीप जंगल से निकलकर हाथियों का झुंड सड़क पर पहुंच गया। वहीं हाथियों के सड़क पर उतरने के कारण हाइवे पर जाम लग गया। बताया गया कि हाथी के बच्चों द्वारा सड़क पर लगी रेलिंग पार नहीं कर पाने की वजह से हाथी सड़क पर ही खड़े हो गए थे। इसके चलते वाहन हाथियों के निकलने का इंतजार करते रहे। इसी के साथ देखते ही देखते सड़क पर लंबा जाम लग गया। वहीं हाईवे पर हाथियों की धमक की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथियों के झुंड को कड़ी मशक्कत के बाद जंगल की ओर भेजा।

बता दें कि इस क्षेत्र में लंबे समय से हाथी कॉरिडोर बनाए जाने की चर्चा है। बताया गया कि पहले भी इस रास्ते पर भारी संख्या में हाथियों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने के बाद से हाथियों के मार्ग अवरुद्ध हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News