चंपावत पुलिस को बड़ी मिली बड़ी कामयाबी, 85 लाख की स्मैक के साथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 04:00 PM (IST)

चंपावत/नैनीताल: उत्तराखंड की चंपावत जिले की पुलिस ने आपरेशन क्रेक डाउन के तहत मादक द्रव्यों की बरामदगी के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की। बनबसा पुलिस टीम ने लगभग 85 लाख रुपए मूल्य की स्मैक के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। प्रदेश में मादक द्रव्यों की बरामदगी के मामले में अभी तक यह सबसे बड़ी खेप मानी जा रही है। 

पुलिस अधीक्षक अजय गणपति के अनुसार एसओजी प्रभारी मनीष खत्री और बनबसा के थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह जगवाण के नेतृत्व में गुरूवार रात को पुलिस टीम की ओर से स्ट्रांग फार्म के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान दो मोटर साइकिल सवारों को पुलिस ने रोका और उनकी जांच की तो उनके पास से 840 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पुलिस ने तत्काल चारों को गिरफ्तार कर लिया। बरामद स्मैक की कीमत 85 लाख रुपए आंकी गई है। चारों के खिलाफ बनबसा थाना में अभियोग पंजीकृत अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। 

पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी लंबे समय से स्मैक की तस्करी करते आ रहे हैं। यह भी पता चला कि आरोपी उप्र के शाहजहां पुर में स्मैक तैयार करते हैं और बनबसा के रास्ते नेपाल के इलाके और बनबसा, टनकपुर, लोहाघाट तथा पर्वतीय क्षेत्रों में ऊंचे दामों में बेचते हैं। गिरफ्तार आरोपियों में मुकेश गोस्वामी, रंजीत निवासीगण भोजपुर, थाना कटरा, जिला शाहजहांपुर, शिव ओम एवं अनिल कुमार निवासीगण ग्राम शाहपुर खिताउवा, निकट हनुमान मंदिर, थाना कटरा, जिला शाहजहांपुर, उप्र शामिल हैं। पुलिस ने दोनों मोटर साइकिल संख्या यूपी 27 आर 7034 एवं एक बिना नंबर प्लेट को भी सीज कर लिया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News