टनकपुर-चंपावत NH एक जुलाई से रात में वाहनों के लिए रहेगा बंद, मानसून काल में सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 03:54 PM (IST)

चंपावत/नैनीताल: उत्तराखंड के चंपावत जिला प्रशासन की ओर से मानसून काल में सुरक्षा की द्दष्टि से राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-09 को आगामी एक जुलाई से अगले आदेश तक रात में यातायात के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। चंपावत के जिलाधिकारी नवनीत पांडे की ओर से जिला सड़क सुरक्षा समिति की शनिवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। 

शाम को 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा हाईवे 
बैठक में तय किया गया कि आगामी एक जुलाई से चंपावत से घाट तक शाम को छह बजे से सुबह छह बजे तक यातायात पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। इसी प्रकार चंपावत से टनकपुर तक शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। साथ ही ककराली गेट से चंपावत तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक वाहनों के आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा। एनएच-09 चंपावत और पिथौरागढ़ जिले के लोगों की लाइफ लाइन है और इस निर्णय से पिथौरागढ़, चंपावत और लोहाघाट जाने वाले हजारों लोग प्रभावित होंगे। यह भी कहा गया कि आदेश की नाफरमानी करने वाले चालकों और अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

सड़क दुर्घटना की रोकथाम सभी की जिम्मेदारी: DM 
बैठक में यह भी तय किया गया कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और आपात स्थिति में राहत एवं बचाव कार्य के लिए आगामी 15 सितम्बर तक भारतोली और सूखीढांग विश्राम गृह में तत्काल अस्थायी पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी। यह भी कहा गया कि वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए जिले में प्रवर्तन की कार्यवाही हेतु अभियान चलाया जाएगा। साथ ही नगरीय क्षेत्रों में निर्मित वाहन पार्किंग को भी एक सप्ताह के अंदर नगर निकायों को हस्तांतरित कर जल्द ही उनका संचालन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने ओवर लोडिंग पर रोक लगाए जाने के लिए परिवहन विभाग को शीघ्र ही धर्मकांटा स्थापित करने के निर्देश दिए और बिना हेलमेट, ओवर स्पीड, नशे में वाहन चलाने वालों, ओवर लोडिंग के साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को भी कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटना की रोकथाम सभी की जिम्मेदारी है और इसके लिए समय-समय पर विभाग जन जागरूकता अभियान भी संचालित करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News