चारधाम यात्रा को लेकर भक्तों में भारी उत्साह, 50 दिनों में 30 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 03:47 PM (IST)

देहरादून : चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री धामी द्वारा चारधाम यात्रा को लेकर की गई सुचारू व्यवस्थाओं को देख श्रद्धालु रिकॉर्ड संख्या में देवभूमि पहुंच रहे हैं। 10 मई से शुरू हुई चारधाम यात्रा में 30 जून तक 30 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंच चुके हैं।

बीते वर्ष की तुलना में श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा  
बता दें कि गंगोत्री, यमुनोत्री व केदारनाथ के एक साथ 10 मई को कपाट खुल गए थे जबकि बद्रीनाथ के कपाट 12 मई को खुले। गत वर्ष 22 अप्रैल को कपाट खुले थे यानी लगभग 18 दिन पहले कपाट खुले थे। पिछले साल 22 अप्रैल से 30 जून तक, यानी 68 दिनों में 30 लाख श्रद्धालुओं ने चारों धाम के दर्शन किए थे। वहीं इस साल 50 दिनों में ही अब तक लगभग 30 लाख श्रद्धालु चारों धामों के दर्शन कर चुके हैं। ऐसे में इस बार श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड तोड़ संख्या आने की संभावना जताई जा रही है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
आरंभ में आई मुश्किलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने व्यवस्थाओं की कमान अपने हाथ में ली, जिसके परिणामस्वरूप कुछ ही दिनों में व्यवस्थाएं सुचारू एवं सुव्यस्थित हो गई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रा को गंभीरता से लिया जाए। यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News