Uttarakhand: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेसियों में आक्रोश, कई जगहों पर प्रदर्शन कर केंद्र के प्रति जताया रोष

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 11:41 AM (IST)

देहरादून: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को संसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित किए जाने के विरोध में रविवार को पार्टी की उत्तराखंड इकाई ने प्रदेश भर में विभिन्न स्थानों पर 'संकल्प सत्याग्रह' किया। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष करन माहरा ने अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में 'संकल्प सत्याग्रह' में भाग लिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
CM धामी ने दिल्ली देहरादून हाईवे का किया निरीक्षण, कहा-  एलिवेटेड हाईवे बेहद महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है

देहरादून के गांधी पार्क में कांग्रेसजनों ने गांधी की संसद सदस्यता जाने के विरोध में किया सत्याग्रह 
इस मौके पर माहरा ने कहा कि कांग्रेस केंद्र की (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी नीत सरकार की जनविरोधी और विपक्ष की आवाज को दबाने की नीतियों का लोकतांत्रिक तरीके से पुरजोर जवाब देगी। देहरादून के गांधी पार्क में कांग्रेसजनों ने गांधी की संसद सदस्यता जाने के विरोध में धरना दिया तथा सत्याग्रह किया। इस दौरान, कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट सहित लगभग सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। धरने के दौरान कांग्रेसजनों ने हाथों में नारे लिखी तख्तियां ले रखी थीं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
एक्सप्रेस-वे बन जाने पर दिल्ली-देहरादून की दूरी दो-ढाई घंटे में होगी पूरी: पुष्कर सिंह धामी


वहीं, हरिद्वार और रुड़की में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। हरिद्वार में जैसे ही कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन शुरू किया, पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार होने वाले कांग्रेस नेताओं में पूर्व प्रदेश मंत्री हरक सिंह रावत तथा विधायक रवि बहादुर भी शामिल थे। बाद में सभी को छोड़ दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News