Farmer Protest... किसानों के समर्थन में आगे आए तराई के किसान, किच्छा टोल प्लाजा पर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2024 - 09:14 AM (IST)

 

रुद्रपुर/नैनीतालः किसानों के आंदोलन के समर्थन में उत्तराखंड के तराई में किसान सड़कों पर आए और आंदोलन के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने किच्छा देवरिया टोल प्लाजा पर जोरदार प्रदर्शन कर टोल के गेट खोल दिए।

किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते मौके पर भारी पुलिस और पीएसी साथ ही केन्द्र और हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान नेता गुरसेवक सिंह महर की अगुवाई में किसान किच्छा नवीन मंडी स्थल पर एकत्र हुए और यहां से देवरिया स्थित टॉल प्लाजा पहुंचे। किसानों ने टोल प्लाजा के दो गेट खोल दिए। किसान नारेबाजी करते हुए टोल प्लाजा पर ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार ने तो एमएसपी लागू कर रही है और न ही समझौते को लागू किया है। किसानों का लगातार शोषण किया जा रहा है।

वहीं किसानों ने आगे कहा कि केन्द्र सरकार ने एमएसपी की गारंटी, बिजली बिल, कर्ज मुक्ति आदि विषयों पर आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी कारण किसानों को फिर से आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। यही नहीं हरियाणा सरकार किसानों को दिल्ली कूच से रोकने के लिए उन पर अत्याचार कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News