250 से कम आबादी के गांव भी सड़क मार्ग से जुड़ेंगे, ग्राम संपर्क योजना की बैठक में बोले मंत्री रेखा आर्य

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2024 - 02:31 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना की बैठक लेते हुए कहा कि अब 250 से कम आबादी वाले गांव भी मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से जुड़ेंगे। उन्होंने अधिकारियों को अधिकतम प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

महिला सशक्तिकरण मंत्री आर्य ने यह बात हल्द्वानी के सर्किट हाउस में प्रधानमंत्री ग्राम संपर्क योजना की समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना मुख्यमंत्री धामी की एक महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के अंतर्गत यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा कि प्रदेश में कोई भी गांव सड़क से वंचित न हो और सभी ग्राम पंचायतें सड़कों से आच्छादित हों। वे भी विकास की मुख्यधारा से जुड़ें। जिले की प्रभारी मंत्री कहा कि अभी तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 250 से कम आबादी के गांव सड़क मार्गों से जुड़ नहीं पा रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री के प्रयास के बाद अब हमारे ऐसे सभी गांव सड़कों से जुड़ सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सड़कें किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए अहम होती हैं।

वहीं बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि जिन भी जनप्रतिनिधियों, ग्राम प्रधानों की ओर से सड़क के प्रस्ताव दिए गए हैं, उन सभी पर कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आगे कहा कि आज की बैठक के माध्यम से नौ सड़कों के प्रस्ताव भेजे गए हैं और 250 से अधिक सड़कों के प्रस्तावों को मांगा गया है। उन्होंने अधिकारियों को प्रस्तावों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News