अधिकारी विधायकों के साथ बैठक कर विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं का करें समाधान: धामी

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 11:27 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अधिकारीगण विधानसभा क्षेत्रों की प्रमुख समस्याओं का विधायकों के साथ बैठक कर समाधान करें।

PunjabKesari

धामी ने सचिवालय में विधानसभा क्षेत्र यमुनोत्री, बद्रीनाथ, प्रतापनगर, चकराता, ज्वालापुर, भगवानपुर, झबरेड़ा, पिरान कलियर, मंगलौर, लक्सर, खानपुर एवं हरिद्वार ग्रामीण की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को यह निर्देश दिए। इन क्षेत्रों से प्राय: विपक्षी कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक हैं। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी लाई जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि ग्रीष्मकाल में लोगों को पेयजल की किल्लत न हो। विकास कार्यों में तेजी लाने तथा क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी कार्यों की प्रगति को देखने के लिए अधिकारियों को क्षेत्र आवंटित करें एवं समय-समय पर स्वयं निरीक्षण करें। आपदा प्रबंधन की दृष्टि से तहसील स्तर पर भी आवश्यक उपकरणों एवं मानव संसाधन की पूरी व्यवस्था की जाए।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कृषि, बागवानी, पर्यटन, उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य सराकर द्वारा निरन्तर प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य शिक्षा, कनेक्टिविटी को और सृदृढ़ बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों की आजीविका में वृद्धि के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

बैठक में विधायकगणों द्वारा सड़कों के निर्माण एवं सुदृढ़कीरण, पेयजल के लिए हैण्डपम्पों की आवश्यकता, पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने, बाढ़ सुरक्षा के कार्य, कूड़ा निस्तारण की समस्या, ड्रेनेज एवं सीवरेज की समस्या एवं अपने क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। इस पर धामी ने विश्वास दिलाया कि जो भी जन समस्याएं इस बैठक में रखी गई हैं, उनका हर संभव समाधान किया जाएगा। बैठक के दौरान विधायकों ने प्रदेश के समग्र विकास के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही पहल की सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News