ऊधम सिंह नगर पुलिस ने डेरा प्रमुख के हत्यारों पर बढ़ाई इनाम की राशि, 25 हजार से बढ़ाकर किए 50 हजार रुपए

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 02:45 PM (IST)

रुद्रपुर/नैनीतालः उत्तराखंड की ऊधम सिंह नगर पुलिस ने गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा प्रमुख तरसेम सिंह के हमलावरों पर इनामी राशि बढ़ा दी है। ऊधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ टीसी के अनुसार डेरा प्रमुख के फरार हत्यारों पर 25 हजार रुपए का इनाम बढ़ा कर 50 हजार रुपए घोषित कर दिया गया है।

इससे पहले पुलिस ने दोनों हत्यारों पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस किसी को भी हत्यारों के बारे में जानकारी मिले, पुलिस को जानकारी दे। पिछले महीने 28 मार्च को गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की निर्मम हत्या कर दी गई थी। दो हत्यारे मोटर साइकिल पर सवार होकर सुबह-सुबह गुरुद्वारा में घुसे और उन्होंने गुरुद्वारा के मुख्य गेट के पास बैठे बाबा तरसेम सिंह पर दो गोलियां दाग दीं। गंभीर हालत में उन्हें खटीमा के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। हत्यारे फरार हो गए। हत्यारोपियों की तस्वीर गुरुद्वारा परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

हत्यारों की पहचान सर्वजीत सिंह निवासी ग्राम मियाविंड, तरनतारन, पंजाब और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा निवासी गाम सिरोहा, बिलासपुर, रामपुर, उप्र के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी कई दिनों से गुरुद्वारा में ही ठहरे थे। मंजूनाथ ने बताया कि हत्यारों को पकड़ने के लिए 12 टीमें काम कर रही है, जो कि आधा दर्जन राज्यों में हत्यारों की खोज कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News