उत्तराखंड उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत पर करन माहरा बोले- इस जीत में गठबंधन के सभी सहयोगियों का योगदान

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 09:32 AM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष करन माहरा ने बदरीनाथ एवं मंगलौर के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के विजयी होने पर शनिवार को कहा कि यह जीत इंडिया गठबंधन की जीत हैं। गठबंधन के सभी सहयोगियों का इस जीत में योगदान है और भविष्य में भी हम इसी प्रकार एकजुटता के साथ लोकतंत्र को बचाने के लिए संघर्ष जारी रखेंगे। आने वाली चुनौतियों का सामूहिक मुकाबला करेंगे। 

"यह जीत संविधान और लोकतंत्र को जिंदा रखने की जीत"
माहरा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि यह जीत संविधान और लोकतंत्र को जिंदा रखने की जीत है। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ताओं एवं गठबंधन के सभी सहयोगी संगठनों को भी बधाई देते हुए कहा कि दोनों विधानसभाओं में सभी ने रात दिन मेहनत कर कांग्रेस प्रत्याशियों को जीत दिलाए जाने का काम किया है, इसके लिए सब बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बदरीनाथ से लखपत बुटोला एवं मंगलौर से काजी निजामुद्दीन को विधायक चुने जाने पर आतिशबाजी कर, एवं मिठाई बांट खुशी जाहिर की। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, नेता प्रतिपक्ष, लोकसभा, राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी शैलजा एवं सह प्रभारी दीपिका पाण्डेय सिंह का सफल मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह राज्य सरकार के इशारे पर चुनाव को प्रभावित करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा काम किया गया उसे पूरे राज्य ने देखा है। मंगलौर विधानसभा में भाजपा के जिन उपद्रवियों द्वारा मतदान के दौरान खुलेआम गोलियां चलाई गई, वह आज भी खुलेआम घूम रहे हैं। अभी तक उन लोगों को गिरफ्तार नहीं किया गया है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि जब से केन्द्र में भाजपा सरकार सत्ता में आई है, तब से देश में अराजकता का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विरोधियों को डरा धमका किसी भी हालत में सत्ता हथियाना चाहती है, जिसे देश की जनता कभी भी साकार नही होने देगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News