कांवड़ यात्रा: यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी होटल, ढाबों के बाहर मालिक का नाम लिखना अनिवार्य, आदेश जारी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 04:42 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में कांवड़ मेले की तैयारियां धूमधाम से की जा रही हैं। 22 जुलाई को शुरू होने वाले कांवड़ मेले में लोगों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी के चलते जनपद हरिद्वार में होटल व ढाबा के मालिकों के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं,  जिसमें होटल, ढाबा और दुकानों के संचालकों को अपना नाम प्रॉपराइटर लिखना होगा। इसका  पालन न करने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है।

बता दें कि यूपी की तर्ज पर अब उत्तराखंड में भी कांवड़ मेले के दौरान सड़क किनारे लगने वाली अस्थाई दुकानों के मालिकों और इनमे काम करने वालों को अपना सत्यापन कराना होगा। दरअसल कांवड़ मेले के दौरान सड़क किनारे लगने वाले अस्थाई ढाबों और होटलों के मालिक गैर हिन्दू होते हैं। जो खाना परोसने के समय लापरवाही इस्तेमाल करते है।  जिसके चलते कई बार कांवड़ मेले के दौरान विवाद की स्थिति बन जाती है।

ऐसे में बीते दिनों यूपी में कांवड़ मेले के दौरान इन अस्थाई दुकानों के बाहर प्रोपराइटर का नाम लिखना जरूरी कर दिया गया है। वहीं अब उत्तराखंड भी इन अस्थाई दुकानों, होटलों और ढाबों के मालिकों और काम करने वालों का सत्यापन करना शुरू कर दिया है। जिसका पालन न करने पर कारोबारियों पर चालान करने व सख्त कार्रवाई का आदेश जारी किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News