अंडरवर्ल्ड डॉन पीपी के मामले में जूना अखाड़े के संरक्षक ने बैठाई जांच, कहा- जो भी दोषी पाया गया उस पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 03:02 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड जिले के अल्मोड़ा कारागार में आजीवन की सजा काट रहे प्रकाश पांडे को जूना अखाड़े द्वारा 5 मठ का उत्तराधिकारी घोषित किया गया है। इसी बीच अंडरवर्ल्ड डॉन प्रकाश पांडेय को जूना अखाड़े के द्वारा दीक्षा देने और 5 पांच मठ का उत्तराधिकारी घोषित के मामले का श्रीमहंत हरिगिरि ने संज्ञान लिया। वहीं इस मामले को लेकर अखाड़े के संरक्षक श्रीमहंत हरिगिरी ने जांच बैठा दी है।

श्रीमहंत हरिगिरी ने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन प्रकाश पांडेय को जूना अखाड़े में शामिल करने की जानकारी उन्हे नहीं दी गई थी। वहीं हरिगिरि ने इसे गलत ठहराते हुए जांच बैठा दी है। साथ ही कहा कि इस मामले की जांच के दौरान जो भी दोषी पाया गया उस पर अवश्य कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए 7 वर्तमान और निवर्तमान पदाधिकारियों की एक समिति बना दी गई है जो अपनी जांच कर रिपोर्ट देगी।

 वहीं इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय संरक्षक ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद पीपी पांडेय को संत बनाने वाले संतों पर भी कार्रवाई की जा सकती है। इसके अतिरिक्त मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित संतो को जूना अखाड़ा से बाहर भी किया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News