सरकारी खाते से 13 करोड़ 51 लाख रुपये का गबन कैसे? पुलिस ने किया बड़ा खुलासा; बैंक मैनेजर सहित कैशियर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 11:21 AM (IST)

उधम सिंह नगर: उत्तराखंड में उधम सिंह नगर की पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। दरअसल, एसएलओ के खाते से 13 करोड़ 51 लाख रूपये के गबन करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इसमें पुलिस ने इंडसइंड बैंक के मैनेजर और महिला कैशियर को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने 7.5 करोड़ रुपये फ्रिज किया है।

एसएसपी मंजुनाथ टीसी ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है कि आरोपियों ने कलर पेपर पर प्रिंट करके चेक बनाकर एसएलओ के सरकारी खाते से करोड़ों रुपये का गबन किया था। वहीं इस गबन मामले में एसएलओ कौस्तुभ मिश्रा की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब पुलिस ने जांच के बाद बैंक मैनेजर देवेंद्र पुत्र होशियार निवासी कुंडेश्वरी  काशीपुर और कैशियर प्रिया सिंह पत्नी रजत निवासी आवास विकास रुद्रपुर को गिरफ्तार किया है।

मंजुनाथ टीसी ने बताया कि आरोपियों ने सरकारी खाते से 13 करोड़ 51 लाख रूपये का गबन करने के बाद बैंक की नौकरी से रिजाइन दे दिया था। वहीं इस मामले को संज्ञान में लिया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास के चलते अब दोनों आरोपी पुलिस हिरासत में है। इसी के साथ अन्य फरार आरोपियों की तलाश भी की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News