हरिद्वार पुलिस का "ऑपरेशन मिसिंग मोबाइल" बना चर्चा का विषय, 415 खोए मोबाइल ढूंढकर लोगों को लौटाए, सभी गदगद

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 12:42 PM (IST)

हरिद्वारः हरिद्वार पुलिस का "ऑपरेशन मिसिंग मोबाइल" चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसके तहत हरिद्वार पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में  415 खोए मोबाइल ढूंढकर उनके स्वामियों को लौटा दिए है। वहीं मोबाइल मिलने की उम्मीद खो चुके पीड़ितों ने हरिद्वार पुलिस का आभार व्यक्त किया है।

PunjabKesari

प्रदेश में निरंतर मोबाइल चोरी की घटनाओं के शिकार आमजन की इस पीड़ा को समझती हुई हरिद्वार पुलिस ने "ऑपरेशन मिसिंग मोबाइल" चलाया हुआ है। जिसके तहत साइबर सेल की एक विशेष यूनिट द्वारा लोगों के खोए हुए मोबाइलों को ढूंढने के लिए दिन-रात कोशिश की जाती है। लोगों को सिर्फ अपने खोए मोबाइल की सूचना निकटतम थाने में देनी होती है उसके बाद इस विशेष यूनिट का काम शुरू हो जाता है। जो मोबाइल की लोकेशन के आधार पर भारत के विभिन्न राज्यों से संपर्क स्थापित करते हुए मोबाइल फोन को ढूंढ कर हरिद्वार लाती है। इसी के साथ जब खोए मोबाइल को वापस पाने की आस खो बैठे लोगों को हरिद्वार पुलिस की तरफ से अचानक एक कॉल जाता है कि "मैडम/सर आपका खोया मोबाइल मिल गया है, कृपया आइए और कप्तान के हाथों अपना मोबाइल वापस ले जाइए",लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता।

PunjabKesari

हरिद्वार पुलिस की साइबर टीम द्वारा विगत लगभग 19 माह के भीतर अब तक करीब ₹ 3 करोड़ की कीमत के 1672 खोए मोबाइलों को सकुशल ढूंढने में सफलता हासिल की गई है, जिनमें मुख्य आरक्षी विवेक यादव का महत्वपूर्ण योगदान है। पुलिस कार्यालय सभागार में आयोजित एक सादे समारोह में एसएसपी द्वारा अन्य जनपद पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में एक-एक कर सभी मोबाइल स्वामियों को उनके खोए मोबाइल सौंपे गए। अपने खोए हुए मोबाइल वापस पाकर मोबाइल स्वामियों द्वारा खुशी-खुशी कप्तान समेत जनपद पुलिस अधिकारियों के साथ फोटो खिंचवाई गई। कईयों ने इस दौरान कप्तान के साथ सेल्फी भी ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News