हरिद्वारः राज विहार कालोनी में आ धमका जंगली हाथियों का झुंड,क्षेत्र में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 01:45 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में हाथियों और अन्य जंगली पशुओं का आबादी में आने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच बीते शुक्रवार को सुबह के समय हाथियों का एक झुंड जंगल से निकलकर हरिद्वार के जगजीतपुर स्थित राज विहार कालोनी की सड़कों पर टहलता दिखाई दिया। गनीमत रही कि इस दौरान सड़क पर आवाजाही नहीं होने पर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। लेकिन जंगली हाथियों की चहलकदमी के चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार को हाथियों का एक झुंड जंगल से निकल कर हरिद्वार के जगजीतपुर स्थित राज विहार कालोनी में पहुंच गया। इस दौरान हाथियों को सड़क पर टहलते देख सथानीय लोगों में दहशत फैल गई। गनीमत रही कि सुबह का समय होने के कारण सड़कों पर आवाजाही नहीं होने से किसी प्रकार की दुघर्टना नहीं हुई। हाथियों के कालोनी में चहलकदमी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं,जगजीतपुर क्षेत्र में जंगली हाथियों के आने का सिलसिला दिन प्रतिदिन बढ़ने से कालोनीवासी चिंतित है। इस मामले में स्थानीय निवासी सचिन गुप्ता, नरेश जोशी, विजय शर्मा, विकास गर्ग ने बताया कि सवेरे तड़के तीन जंगली हाथी कालोनी में पहुंच गए। जिससे लोगों में दहशत बनी हुई है। उनका कहना है कि सुबह के समय कालोनी के लोग सड़क पर टहलने जाते हैं। ऐसे में जंगली हाथियों के कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

वहीं, सचिन गुप्ता (स्थानीय निवासी) ने मांग की है कि जंगली हाथियों को कालोनी में आने से रोकने के लिए वन विभाग को ठोस नीति बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह जंगली हाथी रिहायशी इलाकों में घूमते रहेंगे तो कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है। इसी के साथ ही कहा कि इन जंगली हाथियों का खतरा उनके स्कूल जाने वाले बच्चों के ऊपर भी मंडरा रहा है। इसके अतिरिक्त वे वन विभाग से हाथियों की इस चहलकदमी पर रोकथाम की मांग कर रहे है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News