मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 03:59 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड की ऊधमसिंह नगर पुलिस ने मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर नौ लाख रुपए मूल्य की बैटरी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, पिछले महीने 27 मई को ऊधम सिंह नगर जिले के पंतनगर से रिलायंस कंपनी के मोबाइल टावर से बैटरी चोरी का मामला सामने आया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. टीएस मंजूनाथ के निर्देश पर पंतनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एक टीम का गठन किया गया। पुलिस ने चोरों की तलाश में सबसे पहले आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और सीडीआर की जांच की। पुलिस को सफलता हाथ लगी। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया जो मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने का काम करता था। गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में ललित सिंह रावत निवासी ग्राम छोई, रामनगर, जिला नैनीताल, दीपक पांडे निवासी गेबुआ, थाना कालाढूंगी, नैनीताल एवं संदीप कुमार निवासी कैनाल रोड, 25 गुमानी वाला, ऋषिकेश शामिल हैं।

पुलिस ने इनके पास से बहुमूल्य 12 बैटरी बरामद की हैं। बरामद बैटरियों में से पांच बैटरी रामनगर क्षेत्र से चोरी गयी हैं। बैटरियों को झाड़ियों में छिपाकर रखा गया था। आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News