खाद्य आपूर्ति विभाग ने अवैध गैस रिफिलिंग गिरोह का किया पर्दाफाश, 32 सिलेंडर सहित आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 01:10 PM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड में रूड़की के मंगलौर में दीपावली त्यौहार के मद्देनजर खाद्य आपूर्ति और खुफिया विभाग ने छापेमारी के दौरान एक बड़ा गैस रिफिलिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। वहीं, इस छापेमारी के दौरान विभाग की टीम ने 32 गैस सिलेंडर सहित आरोपी को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक खाद्य आपूर्ति और खुफिया विभाग ने मंगलौर के किला मोहल्ले में  गैस रिफिलिंग की सूचना पर छापेमारी की। वहीं इस कार्रवाई के दौरान विभाग की टीम को एक घर से 32 गैस सिलेंडर बरामद हुए। इसमें भरे और खाली गैस सिलेंडर मौजूद थे। जिनमें 18 कमर्शियल, 12 घरेलू व दो 5 किलो के गैस सिलेंडर है। इसी के साथ ही एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा भी जब्त किया गया है। इस दौरान अवैध गैस गिरोह के एक आरोपी को भी मौके से हिरासत में लिया गया है। बताया गया कि संबंधित आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

वहीं इस मामले में मंगलौर क्षेत्रीय निरीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इस छापेमारी अभियान के अंतर्गत मंगलौर के मोहल्ला किला में गैस रिफिलिंग की सूचना पर छापेमारी की गई। बताया गया कि इस छापेमारी के दौरान एक ही मकान से 32 गैस सिलेंडर बरामद हुए। इसमें जांच के दौरान पाया गया कि यहां पर बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडरों में गैस भरी जाती है। इस के अतिरिक्त कार्रवाई के दौरान क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर मौजूद रही।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News