स्मार्ट मीटर के विरोध में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी, समस्या का समाधान नहीं होने पर दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 09:17 AM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड के रूड़की में किसानों के द्वारा विद्युत विभाग के द्वारा लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अन्नदाता कहा जाने वाला किसान समस्याओं को लेकर खेती बाड़ी छोड़कर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर है। इसी के साथ ही किसान संगठन ने शीघ्र समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी है।

दरअसल, रूड़की में अलग-अलग किसान संगठन के बैनर तले किसानो का धरना प्रदर्शन लगातार चल रहा है। जहां एक तरफ उत्तराखंड किसान मोर्चा के बैनर तले किसान जॉइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर इक्कीस दिनों से धरने पर बैठे हैं। वहीं दूसरी तरफ विद्युत विभाग अधीक्षण अभियन्ता कार्यालय के बाहर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के बैनर तले किसान पंद्रह दिनों से धरने पर बैठे हैं। लेकिन अभी तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है। उत्तराखंड किसान मोर्चा अध्यक्ष गुलशन रोड ने कहा कि उनका धरना पिछले इक्कीस दिनों से लगातार चल रहा है पर अधिकारी किसानों की सुध लेने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि जॉइंट मजिस्ट्रेट ने अभी तक किसानों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया है। उनकी समस्याओं से संबंधित सभी विभाग जॉइंट मजिस्ट्रेट के अंतर्गत आते हैं। अगर जल्द ही किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया तो किसानों को कठोर निर्णय लेकर आंदोलन को तेज किया जाएगा।

वहीं जॉइंट मजिस्ट्रेट आशीष कुमार मिश्रा ने कहा कि उनके द्वारा किसानों की समस्याओं को सुना गया है। जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों से किसानों के साथ मिलकर वार्ता भी की गई है। जो समस्याएं उनके स्तर की हैं उनका समाधान भी किया गया है। इसके अतिरिक्त जो समस्या शासन स्तर की हैं उन्हें भी भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News