भारतीय क्रिकेट टीम में उत्तराखंड की राघवी बिष्ट की एंट्री, प्रदेश को किया गौरवान्वित

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 03:09 PM (IST)

देहरादूनः  उत्तराखंड की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए दिन राज्य की होनहार बेटियों की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरें सुनने को मिलती रहती है। वहीं अब राज्य की प्रतिभाशाली बेटी राघवी बिष्ट ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जगह बना ली है।  राघवी ने इससे पहले  2022 के महिला अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगाकर राज्य की गरिमा बढ़ाई थी। वहीं प्रदेश की बेटी ने एक बार फिर से उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। 

दरअसल, राघवी बिष्ट टिहरी जिले के चंगोरा गांव की निवासी है। राघवी ने बताया  कि बचपन से ही उसे क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था। क्रिकेट खेलने का सफर राघवी ने गली से शुरू किया था। इस खेल में बढ़ रही दिलचस्पी के चलते साल 2016 में राघवी ने औपचारिक रूप से क्रिकेट खेलना शुरू दिया। क्रिकेट के प्रति समर्पण से उसने कुछ ही वर्षों में राज्य की टीम में जगह बना ली। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का सपना अपने देश के लिए खेलना होता है। अब उनका उद्देश्य सिर्फ देश के लिए खेलकर टीम को जीत दिलाना है।

बता दें कि राघवी के पिता आनंद सिंह बिष्ट और मां नीलम बिष्ट पेशे से कारोबारी हैं और दोनों जापान में रहते हैं। वहीं राघवी बिष्ट वर्तमान में देहरादून में अपने नाना-नानी के साथ रह रही हैं। वे कप्तान रोहित शर्मा को राघवी अपना आदर्श मानती हैं। राघवी ने 2022 में हुए अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में नागालैंड के खिलाफ मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 219 रन बनाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News