गौशाला में अनियमितताओं को लेकर एक्शन मोड में DM, कहा- संबंधित के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 03:47 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी स्थित गौशाला में अनियमितताओं को लेकर जिलाधिकारी एक्शन मोड में आ चुकी है। दरअसल,डीएम को शिकायत मिलने पर समिति ने गौशाला का निरीक्षण किया और अनियमितताएं मिली हैं। इसमें शीघ्र सुधार करने के निर्देश की अवहेलना पर डीएम ने कहा कि संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

दरअसल, निराश्रित गौवंश पर डीएम नैनीताल ने सख्त रुख अपनाया है। बता दें कि डीएम को शिकायत मिली थी कि जिन गौवंश को नगर निगम टैगिंग करके गौशाला भेज रहा है। उनको फिर गौशाला से बाहर भेज दिया जाता है। इसकी शिकायत संज्ञान में आने के बाद से जिलाधिकारी नैनीताल ने कहा है कि संबंधित गौशाला का समिति ने निरीक्षण किया और अनियमितताएं मिली हैं। वहीं डीएम ने कहा कि अब समिति हर 15 दिन में गौशाला जाकर गायों का सत्यापन भी करती है। यदि इसके बावजूद कोई गौवंश मिसिंग पाई जाती है। तो संबंधित के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

जिलाधिकारी नैनीताल ने कहा कि निराश्रित गौवंश को देखते हुए रामनगर में गौशाला निर्माणाधीन है। जबकि हल्द्वानी गंगापुर कबड़वाल गांव में 300 गायों की क्षमता वाली गौशाला का काम 50 फीसदी पूरा हो चुका है। वहीं आगे कहा कि निराश्रित गौवंश की जानकारी मिलने पर नगर निगम को सूचना दी जा सकती है, जो गौवंश को गौशाला भेजनें का काम करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News