DM नैनीताल ने हल्द्वानी स्टेडियम का किया निरीक्षण, अधिकारियों को जल्द पुनर्निर्माण के दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 03:41 PM (IST)

हल्द्वानी : उत्तराखंड के हल्द्वानी में बरसात के मौसम के चलते गौला नदी में तेज बहाव आने से कई स्थान क्षतिग्रस्त हो गए है। इसी बीच जिलाधिकारी नैनीताल ने हल्द्वानी स्टेडियम व उसके आसपास हुए नुकसान का स्थलीय निरीक्षण किया। वहीं, इस निरीक्षण के दौरान डीएम ने संबंधित अधिकारियों को जल्द पुनर्निर्माण करने के निर्देश है।

दरअसल,जिलाधिकारी नैनीताल द्वारा मानसून सीजन में बारिश से सरकारी विभागों को हुए नुकसान के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया गया था। वहीं, इस समिति ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर सर्वे का काम भी पूरा कर लिया गया है। इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी नैनीताल ने हल्द्वानी स्टेडियम के आसपास हुए नुकसान का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही समन्वय समिति के साथ बैठक कर जल्द से जल्द पुनर्निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी नैनीताल ने बताया कि बरसात के मौसम में गौला नदी के तेज बहाव में खेल विभाग, PWD, सिंचाई, एनएचएआई अन्य विभागों को जो भी नुकसान हुआ है। उसके लिए समन्वय समिति को जल्द पुर्ननिर्माण के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही जल्द से जल्द स्टेडियम की सुरक्षा दीवार तथा एनएचएआई (NHAI) की सड़कों की मरम्मत को लेकर सभी विभागों को आपस में सामंजस्य बनाकर कार्य करने को कहा गया है।

वहीं डीएम वंदना ने आगे कहा कि हल्द्वानी स्टेडियम में कई खेल प्रतियोगिताओं के साथ-साथ नेशनल गेम का समापन समारोह भी आयोजित किया जाना है। जिसको लेकर गौलापार स्टेडियम में तैयारियां जोरों से चल रही है और किसी तरह की कोई कमी ना रह जाए इसको लेकर विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। इसी के साथ ही डीएम ने आश्वासन दिया कि समय पर सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News