नई टिहरी में शहर के विकास हेतु मेडिकल कॉलेज निर्माण की मांग,अवहेलना पर आंदोलन की चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 02:35 PM (IST)

टिहरीः उत्तराखंड के नई टिहरी में बीते बुधवार को शहर के विकास हेतु मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर बैठक की गई। इस बैठक में नागरिक मंच, होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल सहित अन्य सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग शामिल थे। इसमें सभी लोगों ने मेडिकल कॉलेज को नई टिहरी में बनाने की मांग रखी है। वहीं इस मांग की अवहेलना पर उन्होंने प्रशासन के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

दरअसल, बीते बुधवार को नई टिहरी में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए हुई मीटिंग में जिला मुख्यालय में ही कॉलेज बनाने को लेकर सभी ने अपने अपने विचार रखे। इसमें जहां नागरिक मंच के द्वारा मेडिकल कॉलेज को मुख्यालय से बाहर बनाए जाने का विरोध किया जबकि अन्य संगठनों का कहना है कि इसके लिए जल्द विधायक और डीएम से वार्ता की जाएगी और प्राथमिकता के आधार पर पहले मेडिकल कॉलेज को मुख्यालय के आसपास ही बनाने पर जोर दिया जाएगा ताकि नई टिहरी शहर का विकास हो सके।

वहीं इस मामले में अध्यक्ष, होटल एसोसिएशन लक्ष्मी प्रसाद भट्ट ने कहा कि मेडिकल कॉलेज निर्माण को टिहरी में ही बनाना प्राथमिकता है। टिहरी में स्वास्थ्य और शिक्षा की सुविधा न होने के कारण लोग पलायन करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए भी मेडिकल कॉलेज यहीं बनना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News