साइबर हमले पर उत्तराखंड सरकार सख्त, मुख्य सचिव ने कहा- नुकसान के आकलन के बाद उठाए जाएंगे ठोस कदम

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 08:55 AM (IST)

नैनीताल: उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में साइबर हमले से कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रोद्योगिकी विभाग की ओर से इसका आकलन किया जा रहा है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि इससे कितना नुकसान हुआ है। इसके बाद ठोस कदम उठाए जाएंगे। 

प्रदेश में सशक्त भू-कानून ला रही है सरकार
रतूड़ी ने यहां प्रशासनिक प्रशिक्षण अकादमी (एटीआई) में अधिकारियों के साथ भू-कानून, महिला सुरक्षा और ड्रग्स के बढ़ते कारोबार पर बैठक की और इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में सशक्त भू-कानून ला रही है और इसके लिए वृहद स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि भू-कानून को लेकर पूरे प्रदेश से सुझाव लिए जा रहे हैं। नैनीताल में अधिकारियों के साथ बैठक कर भू कानून को लेकर सुझाव लिए गए। सभी के सुझावों को शामिल कर सशक्त कानून तैयार किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि महिला सुरक्षा और नशा की रोकथाम पर भी विचार किया गया। 

मुख्य सचिव ने कहा कि बालिकाओं की सुरक्षा पर नैनीताल जिले में बेहतर प्रयास किए गए हैं। उसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा। उन्होंने युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृति पर चिंता व्यक्त की और कहा बैठक में युवाओं को नशे से बचाने और उनके पुनर्वास को लेकर रणनीति तैयार करने पर विमर्श किया गया। मुख्य सचिव ने एटीआई परिसर में महिला समूहों की ओर से लगाए गए स्टालों का निरीक्षण भी किया और उत्पादों को सराहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News