चंपावत: आपदा पीड़ितों का हाल जानने मटियानी गांव पहुंचे DM, दिया ये आश्वासन

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 11:42 AM (IST)

चंपावतः उत्तराखंड में चंपावत के रौशाल क्षेत्र में स्थित मटियानी गांव में भारी भूस्खलन से मलबे में दबकर एक महिला समेत 17 वर्षीय किशोर की मौत हो गई थी। इसके चलते जिलाधिकारी नवनीत पांडे और पुलिस अधीक्षक अजय गणपति ने बीते रविवार को क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने आपदा पीड़ितों से मुलाकात की।

जानकारी के अनुसार बीते रविवार को जनपद के दूरस्थ क्षेत्र ग्राम पंचायत मटियानी के नकैला तोक जहां विगत दिनों आई आपदा से 2 जन एवं अन्य हानि हुई थी। इस क्षेत्र में पैदल पहुंचकर जिलाधिकारी नवनीत पांडे गांव ने आपदा में मृतकों के परिवारजनों से मिले। उन्होंने मृतकों के प्रति दुःख एवं सांत्वना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सभी प्रभावितों की हर संभव मदद दी जाएगी। वहीं जिलाधिकारी के द्वारा गांव का निरीक्षण कर आपदा प्रभावितों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना व सुना। उन्होंने कहा की गांव में सभी का पुनः स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में कुल 12 मकान ध्वस्त हुए हैं। इसमें लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द ही खाद्यान्न गांव में पहुंच जाएगा, साथ ही बर्तन व गैस सिलेंडर आदि आवश्यक सामग्री दी जा रही है। पेयजल व विद्युत  व्यवस्था को भी शीघ्र ठीक कराया जा रहा है। वहीं सड़क मार्ग को भी तुरंत ही ठीक कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य सभी नुकसान का भी सर्वेक्षण किया जाएगा, ताकि नुकसान का मुआवजा दिया जा सके।

नवनीत पांडे  ने कहा की दो दिन के भीतर सोलर लाइट भी गांव में पहुंच जाएगी। फसलों आदि का जो भी नुकसान हुआ है मानक के अनुसार दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त आपदा प्रभावितों की हर संभव मदद की जाएगी। वहीं इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अजय गणपति समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News