चमोली : रुद्रनाथ ट्रैक पर दिल्ली का युवक था लापता,SDRF ने सर्चिंग अभियान चलाकर ट्रैकर को ढूंढ निकाला

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 08:55 AM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड के जनपद चमोली के रूद्रनाथ ट्रैक में लापता हुए एक  ट्रैकर  को रेस्क्यू दल ने खोज निकाला है। दरअसल, बीती 3 अक्टूबर को रूद्रनाथ ट्रैक पर 49 सदस्यीय एक दल ट्रैकिंग कर वापसी कर रहा था जिसमें से एक ट्रैकर रास्ते से लापता हो गया था। वहीं इस मामले की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ ने सर्चिंग अभियान चलाकर ट्रैकर को ढूंढ निकाला।  

प्राप्त सूचना के मुताबिक लापता व्यक्ति दिल्ली से अपने साथियों के साथ रुद्रनाथ ट्रैक पर घूमने आया था। इसी बीच वापसी के दौरान अपने दल से बिछड़ गया व रास्ता भटक गया। वहीं इस मामले में जिला नियंत्रण कक्ष चमोली द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि रुद्रनाथ ट्रैक पर एक व्यक्ति लापता हो गया है जिसके सर्च के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। इस दौरान एसडीआरएफ की टीम के अन्य सदस्यों द्वारा लापता व्यक्ति की अंतिम लोकेशन की जानकारी जुटाई गई।

वहीं,टीम ने लगभग 04 किलोमीटर पैदल चलकर सर्चिंग अभियान चलाया व कड़ी सर्चिंग के दौरान लापता व्यक्ति आकाश गुप्ता निवासी दिल्ली को जंगल से ढूंढ निकाला। जिसके बाद उसे सुरक्षित नीचे लाकर उपचार हेतु एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News