UCC लागू करने के लिए समिति के अध्यक्ष ने CM धामी को सौंपी अंतिम रिपोर्ट , शीघ्र लागू होगा कानून

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 02:42 PM (IST)

देहरादूनः देहरादूनः आज यानी 18 अक्टूबर को सचिवालय में एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया है। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में UCC लागू करने के संदर्भ में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उत्तराखंड समान नागरिक संहिता नियम समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह ने अंतिम रिपोर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंपी।

PunjabKesari

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "12 फरवरी 2022 को उत्तराखंड विधानसभा के आम चुनाव से ठीक 2 दिन पहले हमारी पार्टी का संकल्प था कि नई सरकार के गठन के बाद सबसे पहले UCC लागू करने के लिए हम काम शुरू करेंगे। पहले मंत्रिमंडल की बैठक में हमने निर्णय लिया और कमेटी का गठन हुआ। 7 फरवरी 2024 को विधेयक विधानसभा से पारित हो गया। आज कमेटी ने एक्ट बनाकर हमें दे दिया है जल्द ही हम इस एक्ट का अध्ययन करेंगे, कैबिनेट में चर्चा करेंगे। हमारा प्रयास होगा कि जल्द से ये लागू हो "

PunjabKesari

धामी ने कहा कि यूसीसी (UCC) सबकी समानता के लिए है। इसके लागू होने पर किसी को घबराने की जरुरत नहीं है। वहीं आगे कहा कि सरकार यूसीसी के संदर्भ में सभी के सुझाव आमंत्रित करती है। इसके अतिरिक्त संशोधन के लिए सरकार तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News