Uttarakhand News... टिहरी में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पुलिसकर्मी सहित 2 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 06:13 PM (IST)

नयी टिहरी: उत्तराखंड पुलिस की पीएसी (प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी) में तैनात एक सिपाही और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने बीते मंगलवार को कथित रूप से एक नाबालिग से दुष्कर्म करने को लेकर मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी ने पीड़िता के साथ सगाई का स्वांग रचाकर उससे कथित तौर पर कई बार दुष्कर्म किया जिससे वह गर्भवती हो गई। पुलिस का कहना है कि पिछले दिनों देहरादून के एक अस्पताल में उसने समय से पहले एक बच्चे को जन्म दिया जिसकी मौत हो गयी। पीड़िता का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। टिहरी जिले के नैनबाग क्षेत्र की साढ़े 17 वर्ष की पीड़िता ने कैंपटी थाने को दी अपनी तहरीर में कहा है कि पीएसी में तैनात नैनबाग क्षेत्र के ही नितेश नौटियाल से उसकी शादी तय हुई थी। उसने बताया कि सगाई के बाद नौटियाल ने उसके साथ कथित तौर पर कई बार दुष्कर्म किया। शिकायतकर्ता के अनुसार इसी बीच, नितेश ने एक अन्य व्यक्ति नरेश के साथ उसके संबंधों का आरोप लगाते हुए उससे रिश्ता तोड़ दिया। पीड़िता ने निकटवर्ती जौनपुर क्षेत्र के रहने वाले नरेश पर भी दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

पीड़िता ने बताया कि काफी समय से उसकी तबीयत खराब रहने लगी और जांच कराने पर उसके गर्भवती होने का पता चला। उसने कहा कि 13 सितम्बर को ज्यादा तबीयत खराब होने पर उसके परिजन उसे देहरादून लाए जहां उसने एक ‘प्री-मैच्योर' बच्चे को जन्म दिया। उसने बताया कि बच्चे की मौत हो गयी। कैंपटी के थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ पोक्सो अधिनियम एवं अन्य संबंधित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि नौटियाल वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में हो रहे विधानसभा चुनाव में ड्यूटी दे रहा है जबकि दूसरा आरोपी नरेश पिछले डेढ़ माह से अपने घर से फरार है। कुमार ने कहा कि जल्द ही दोनों को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पीएसी जवान के संबंध में सरकारी कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। टिहरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कहा कि अभी पीड़िता अस्पताल में भर्ती है और उसके स्वस्थ होते ही उसके मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News