रामलीला मंचन के दौरान चली गोलियां, जमीनी विवाद में भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 09:28 AM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। दरअसल, जिले के मुखानी थाना क्षेत्र के कमलुवागांजा में देर रात रामलीला के दौरान भाई ने भाई की गोली मारकर हत्या कर दी है। वहीं इस घटना के बाद रामलीला में भगदड़ मच गई। इसी बीच आरोपी भाई मौके का फायदा उठाकर वहां से भाग निकला। इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की कार्रवाई में जुट गई है।  

जानकारी के अनुसार यह घटना बीती रात रामलीला के दौरान हुई है। बताया गया कि मृतक उमेश नैनवाल एसडीएम कोर्ट हल्द्वानी में वकालत करते थे। वहीं,अधिवक्ता उमेश का बेटा रामलीला में परशुराम का किरदार निभा रहा था। इसके चलते मृतक उमेश नैनवाल अपने परिवार के साथ रामलीला देखने गया हुआ था। इसी बीच अधिवक्ता उमेश और उसके चचेरे भाई दिनेश नैनवाल जो एक पब्लिक स्कूल का मालिक है। इन दोनों के बीच जमीनी विवाद को लेकर कहां सुनी हो गई। वहीं, आक्रोशित दिनेश ने अधिवक्ता उमेश पर गोली चला दी। इस दौरान गोलियां चलते ही रामलीला में अफरा तफरी मच गई। इस घटना के बाद स्थानीय लोग घायल उमेश को एक निजी अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उमेश को मृत घोषित किया। वहीं, इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा छानबीन करने पर उन्हें झाड़ियों में एक तमंचा बरामद हुआ। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि आरोपी की तलाश में टीमें गठित कर दी गई हैं और सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। फिलहाल,आरोपी की तलाश जारी है।

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उमेश नैनवाल और दिनेश नैनवाल आपस में चचेरे भाई हैं और इन दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जिस जमीन पर विवाद चल रहा है वह 20 बीघा बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दोनों में कई बार कहा सुनी हो चुकी थी। इसके चलते ही आरोपी भाई ने इस हत्या की घटना को अंजाम दिया है। इसके अतिरिक्त घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News