Almora: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जागरूकता शिविर का आयोजन, HC के वरिष्ठ न्यायाधीश ने की शिरकत

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 10:48 AM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा द्वारा बहुउद्देशीय विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन विपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं इंजीनियरिंग कॉलेज में किया गया। इस विधिक जागरूकता शिविर में उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल के वरिष्ठ न्यायधीश, न्यायमूर्ति व कार्यपालक अध्यक्ष उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण मनोज तिवारी ने प्रतिभाग किया।

जानकारी के अनुसार बीते रविवार को राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के तत्वावधान में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान न्यायमूर्ति मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे में लोगों को जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न संवैधानिक अनुच्छेदों का जिक्र करते हुए भारतीय न्याय व्यवस्था में गरीबों, वंचितों एवं जरूरतमंदों के लिए किए गए विभिन्न प्रावधानों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विधिक सहायता का विषय जनसामान्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

वहीं वरिष्ठ न्यायाधीश ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से लोगों को कानूनी सलाह दी जाती है। इसके अतिरिक्त लोगों को विधिक सेवा प्राधिकरण का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए कहा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News