नवरात्रि से अल्मोड़ा में शुरू की जाएगी हवाई सेवा, DM ने टाटिक स्थित हेलीपैड का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 01:19 PM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के अल्मोड़ा शहर के लोगों को हवाई सेवा से जोड़ने की क़वायद फिर से तेज हो गई है। दरअसल, जिला अधिकारी व प्रशासन की टीम ने टाटिक स्थित हेलीपैड का निरीक्षण किया और संबंधित कार्यों का जायजा लिया है। वहीं इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि अल्मोड़ा के टाटिक में बने हेलीपैड में लगभग सारे इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। इसके चलते नवरात्रि से अल्मोड़ा में हेली सेवा शुरू की जाएगी।

जिलाधिकारी ने जानकारी दी है कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक बार फिर से हेलीकॉप्टर सेवा जल्द ही शुरू होने जा रही है। बताया गया कि टाटिक स्थित हेलीपैड में पहले हेली सेवा शुरू की गई थी। लेकिन हेलीपैड में कई कमियां पाई गई थी। डीएम ने कहा कि इन सभी खामियों को अब दुरुस्त कर लिया गया है। साथ ही कहा कि मानक हेलीकॉप्टर सेवा निर्माण कार्य पूर्ण कर लिए गए है। इसके चलते नवरात्रि से अल्मोड़ा में हेली सेवा शुरू की जाएगी। इसमें पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा साथ ही स्थानिय लोग भी इस सेवा का लाभ लेंगें। इसके अतिरिक्त लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

बता दें कि अल्मोड़ा में हवाई  सेवा शुरू होने के बाद बड़े लोगों के साथ-साथ आम जनता भी सफर कर पाएंगी। इस हवाई सेवा के लिए देहरादून से अल्मोड़ा और अल्मोड़ा से देहरादून का किराया एक बार का 5000 रखा गया है। इसमें राहत की बात यह है कि जहां पहले देहरादून से अल्मोड़ा  तक  सफर करने के लिए लोगों को करीब 12 घंटे लगते हैं। लेकिन, अब हेलीकॉपटर के जरिए करीब 55 मिनट में सफर तय हो जाएगा। इसके अतिरिक्त इमरजेंसी में मरीजों के आवागमन हेतु अधिक सुविधा मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News