हल्द्वानी में अवैध निर्माण के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई फिर शुरू, आठ निर्माण ध्वस्त

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 11:54 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के हल्द्वानी के बागजाला में अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई अमल में लाई गई और आठ अवैध मकानों को ढहा दिया गया। वहीं पूरी कार्रवाई को शांतिपूर्ण माहौल में अंजाम दिया गया।

जिला प्रशासन को बागजाला में वन भूमि पर अतिक्रमकण की शिकायत मिली। इस मामले की जांच करवाई गई। जांच में तथ्य सही पाए जाने पर अतिक्रमणकारियों को चिन्हित किया गया। उन्हें नियमानुसार नोटिस जारी किए गए। एसडीएम पारितोष वर्मा ने बताया कि वन भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए आठ अवैध निर्माणों को चिन्हित करने के बाद उन्हें पहले नोटिस जारी किए गए थे। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। मौके पर दो जेसीबी मशीनों से आठ निर्माणाधीन मकानों को ढहा दिया गया।

वहीं इस मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस अधीक्षक (अपराध) हरबंस सिंह के अलावा पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी भी मौके पर मौजूद रहे। एसडीएम वर्मा ने कहा कि वन भूमि को बेचने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। इस दौरान किसी प्रकार की कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली है।

गौरतलब है कि पिछले महीने आठ फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा के कथित मलिक का बगीचा से अतिक्रमण हटाने के दौरान एक समुदाय के हजारों लोगों ने हिंसा फैला दी थी। अवैध हथियार के साथ ही पेट्रोल बम से हमला कर कई वाहनों और बनभूलपुरा थाना को आग के हवाले कर दिया था। इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस दंगाइयों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई अमल में ला रही है। पुलिस दंगा के सभी प्रमुख आरोपियों और पांच महिलाओं सहित कुल 89 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News