हल्द्वानी में सड़क चौड़ीकरण को लेकर 5 सितंबर से होगी कार्रवाई शुरू, 20 दुकानें होंगी पूर्ण रूप से ध्वस्त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 09:22 AM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में सड़क चौड़ीकरण को लेकर 5 सितंबर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की जा सकती है। इसमें व्यापारियों के पास अतिक्रमण हटाने के लिए केवल आज यानी 4 सितंबर तक का समय है।

जानकारी के अनुसार नैनीताल रोड की चौड़ीकरण को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी ने स्पष्ट कर दिया है कि 20 दुकानों का पूर्ण रूप से ध्वस्तीकरण होना है। इसमें 12 दुकानें नगर निगम की है,जबकि 8 निजी दुकानें हैं। इसके अलावा 20 से अधिक भवन ऐसे बने हुए हैं जो 12 मीटर की परिधि में आंशिक रूप से आ रहे हैं। दरअसल,हल्द्वानी में मंगल पड़ाव से रोडवेज तक सड़क के मध्य से 12 -12 मीटर दोनों तरफ अतिक्रमण हटाया जाना है जिसको लेकर प्रशासन ने व्यापारियों को 10 दिन का समय देते हुए नोटिस जारी किए थे।

 वहीं अतिक्रमण को हटाने के मामले में प्रशासन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार आज यानी 4 सितंबर को नोटिस का समय पूरा हो गया है। इसमें कई भवन स्वामियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से उच्च न्यायालय में याचिका भी दर्ज की गई है। इसी के साथ आज ही इस पर उच्च न्यायालय में सुनवाई भी है। इसके अतिरिक्त 5 सितंबर से प्रशासन भवन तोड़ने का काम शुरू करेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News